हिंदू किशोरी को अगवा कर निकाह करने वाले मुस्लिम युवक के रिश्तेदार के घर चला बुलडोजर....... ।

हिंदू किशोरी को अगवा कर निकाह करने वाले मुस्लिम युवक के रिश्तेदार के घर चला बुलडोजर, शरण देने का आरोप

6AM : Published by, Ravindra yadav Lucknow, 4, Feb, 2023 : Sat, 10:18 AM, IST

लखनऊ : हिंदू किशोरी को प्रेमजाल में फंसा कर अगवा करने और धर्मांतरण करा निकाह करने के आरोपित को शरण देने वाले नामजद चाचा के घर पर सोमवार को पुलिस ने बुलडोजर चला अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। पुलिस ने लगातार दूसरे दिन मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं के प्रति अपराधों में संलिप्त आरोपितों के घरों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की।

एसपी ने बताया कि जांच में प्रथम दृष्टया शब्बीर को आरोपित को शरण देने और धर्मांतरण का दबाव बनाने का दोषी पाया गया है। प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि घर के बाहर अवैध अतिक्रमण किया गया था जिसे ध्वस्त करा दिया गया है।

नरैनी में युवती से छेड़खानी के आरोपित के अवैध निर्माण को पुलिस बुलडोजर से ढहा दिया था। तिंदवारी के एक गांव निवासी किशोरी को एक सप्ताह पहले मरका के औगासी निवासी मुस्लिम युवक अजमेर उर्फ गोलू प्रेमजाल में फंसाकर ले गया था। पीड़िता के पिता की तहरीर पर पाक्सो, अगवा करने और धर्मांतरण कर निकाह का दबाव बनाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। तहरीर में बताया गया था कि गोलू गांव में रहने वाले अपने चाचा शब्बीर के यहां आता-जाता था।

जांच में किशोरी को ट्रेन से मुंबई ले जाने और रास्ते में मोबाइल फोन से पीड़िता के जरिये बहनों को भी अगवा करने की धमकी देने की बात सामने आई थी। पुलिस तभी से आरोपित की तलाश में लगी थी। गोलू के चाचा शब्बीर को भी मामले में आरोपित किया गया है। एसपी अभिनंदन के निर्देश पर सोमवार को पुलिस बुलडोजर लेकर पहुंची और आरोपित को शरण देने वाले शब्बीर के अवैध निर्माण को गिरवा दिया।

एसपी ने बताया कि जांच में प्रथम दृष्टया शब्बीर को आरोपित को शरण देने और धर्मांतरण का दबाव बनाने का दोषी पाया गया है। प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि घर के बाहर अवैध अतिक्रमण किया गया था, जिसे ध्वस्त करा दिया गया है।






✔️✔️

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने