Ticker

6/recent/ticker-posts

6am News Kannouj : डेयरी संचालकों के प्रदर्शन के समर्थन में आए, अखिलेश यादव

 6am UP News : कन्नौज : डेयरी संचालकों के प्रदर्शन के समर्थन में आए, अखिलेश यादव 

अखिलेश ने किया दावा- काऊ मिल्क प्लांट का बजट नहीं दे पा रही योगी सरकार,

6AM_NEWS_TIMES : Published by, Anjali yadav Lucknow : 8004000034, 18, Jan , 2023 : Wed , 04:35 PM, IST



UP Cow Milk Plant: यूपी में 2019 में काऊ मिल्क प्लांट शुरू किया गया था. अब दावा है कि बजट न मिलने पर प्लांट बंद करना पड़ा है. इसके बाद से सपा प्रमुख अखिलेश यादव हमलावर हैं। 

लखनऊ : अखिलेश यादव ने लगाएं गम्भीर आरोप कि योगी सरकार “कन्नौज काऊ मिल्क प्लांट” के लिए नहीं दे रही है बजट. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जब सरकार खुद अपना प्लांट नहीं चला रही है तो दूसरों का क्या होगा.

कन्नौज में डेयरी संचालकों के प्रदर्शन की धमकी के बाद अखिलेश ने किया दावा...... 


अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट के जरिए सरकार पर हमला बोला था . उन्होंने लिखा, 'अरबों के निवेश का दावा करनेवाली य़ूपी की बीजेपी सरकार ‘काऊ मिल्क प्लांट’ का बजट तक नहीं दे पा रही है, जिससे डेयरी संचालक और पशुपालकों का लाखों का भुगतान अटका है. ऐसे में कौन ‘ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस’ के दावे को सच मानेगा, सरकार अपना लगाया प्लांट ही नहीं चला पा रही है तो दूसरों का क्या होगा ❓

डेयरी संचालकों की धमकी, बजट न मिला तो करेंगे प्रदर्शन

दरअसल, कन्नौज में 2019 में शुरू किया गया काऊ मिल्क प्लांट बंद करना पड़ा है. यहां डेयरी संचालकों ने बजट न मिलने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है. यहां करीब 140 करोड़ की लागत से काऊ मिल्क प्लांट स्थापित किया गया था लेकिन करीब तीन साल बाद ही इसके बंद करने की नौबत आ गई. दरअसल, पशुपालकों को भुगतान नहीं किया गया है और इसलिए उन्होंने प्लांट में दूध की आपूर्ति ही रोक दी है. बता दें कि इस मिल्क प्लांट के लिए कन्नौज के अलावा कानपुर, बाराबंकी, फिरोजाबाद, आगरा, मैनपुरी और बरेली सहित 14 जिलों में दूध इकट्ठा करने वाले सेंटर स्थापित किए गए थे. इसके लिए पशुपालकों से दूध खरीदा जा रहा था. प्लांट में दूध के अलावा पनीर, मक्खन और घी जैसे डेयरी प्रोडक्ट की पैकेजिंग होती थी.






🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Chat with 6AM-News-Times The admin will reply in few minutes...
Hello, How can I help you? ...
Click Here To Start Chatting...