Ticker

6/recent/ticker-posts

UP Police : संदीप तिवारी, और नीरज तिवारी ने फर्जी दस्तावेज लगाकर पुलिस में पा ली नौकरी।

 

संदीप तिवारी, नीरज तिवारी सगे भाईयों ने फर्जी दस्तावेज लगाकर पुलिस में पा ली नौकरी

6AM_NEWS_TIMES : Edited by. Ravindra yadav Lucknow 9415461079, 08,Oct, 2022 : Sat, 011: 15 AM, 

       उत्तर प्रदेश पुलिस (प्रतीकात्मक तस्वी

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में 2018 बैच दो सगे भाइयों को फर्जी दस्तावेज लगाकर पुलिस में नौकरी करने के आरोप में सिपाही के पद से बर्खास्त किया गया है. गोला गोकर्णनाथ थाने में सिपाही के पद पर तैनात नीरज तिवारी और निघासन थाने में सिपाही के पद पर तैनात संदीप कुमार तिवारी दोनों आपस में सगे भाई हैं.

दोनों अमेठी जिले के थाना मुंशीगंज क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बदनपुर गांव के रहने वाले हैं और दोनों सगे भाइयों ने अपने शैक्षिक दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा करके पुलिस में नौकरी हथिया ली थी. लखीमपुर खीरी जिले के एसपी संजीव सुमन ने बताया कि एक प्रकरण बहुत लंबे समय से हमारे यहां जांच में चल रहा था.


एसपी संजीव सुमन ने बताया कि दो सिपाही सगे भाई हैं, यह दोनों 18 बैच के सिपाही हैं, इन दोनों ने अपनी दसवीं के बाद दोबारा 10वीं की परीक्षा दी है, पांचवी से लेकर 10वीं तक इन्होंने सारे क्लासेस रिपीट किये हैं और जब 5वीं में इन्होंने एडमिशन लिया था तो अपनी डेट ऑफ बर्थ को बदलवा दिया. 

एसपी संजीव सुमन के मुताबिक, दोनों ने डेट ऑफ बर्थ ऐसी रख ली थी, जिससे दोनों का ऐज बर्थ डिफरेंस साढ़े चार साल का रह गया था, इन सभी पर विभागीय विस्तृत जांच हुई, 14A ही कार्रवाई की गई. पुलिस विभाग में जो नियम होते हैं उस हिसाब से इनको सेवा से डिसमिस किया गया है, बर्खास्त किया गया। 

दोनों सिपाहियों से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई है। 







✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩✔️🚩

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ