Ticker

6/recent/ticker-posts

UP Board Paper Leak Case:मुख्य आरोपी DIOS ब्रिजेश मिश्रा राजनैतिक सम्बन्धों से बच जाता है हर बार।


[ बृजेश मिश्रा प्रयागराज में आलीशान कोठी, कई एकड़ फैला फार्म हाउस, बिहार में मॉल ] 

इंटरमीडिएट के पेपर लीक का मुख्य आरोपी DIOS ब्रिजेश मिश्रा के पास अकूत संपत्ति, राजनैतिक सम्बन्धों से बच जाता है हर बार।

6 एएम न्यूज नेटवर्क : Edited by रविन्द्र यादव, लखनऊ 9415461079, 02/ Apr/ 2022 : Sat, 08:34 AM 



उत्तर प्रदेश : इंटरमीडिएट के पेपर लीक के आरोप में निलंबित और गिरफ्तार बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) बृजेश मिश्रा के पास अकूत संपत्ति है। प्रयागराज के सिविल लाइंस हनुमान मंदिर के पास करोड़ों की कोठी है।




झूंसी में कई एकड़ में उनका फार्म हाउस है। इसमें गिर जैसी प्रजाति की 300 गाय हैं। यही नहीं, बिहार में बृजेश मिश्रा में पास आलीशॉन मॉल भी है। अब स्पेशल टास्क फोर्स ने बृजेश के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की जांच शुरू कर दी है।


शिक्षा विभाग में रही है दागी छवि। 


बृजेश मिश्रा प्रयागराज में 2007 से 2009 तक बेसिक शिक्षा अधिकारी के तौर पर तैनात थे। उन पर शिक्षकों की जांच के नाम पर बेवजह निलंबित करने और फिर बहाल करने के नाम पर पैसे वसूलने का आरोप था।


तत्कालीन डीएम आशीष कुमार गोयल ने बृजेश मिश्रा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले की जांच के आदेश दिए थे। प्रशासन के आदेश पर उनके आवास पर छापा भी मारा गया था। हालांकि, बृजेश मिश्रा के आवास से कुछ बरामद नहीं हुआ था। छापे के बाद बृजेश मिश्रा चर्चा में आए थे।


[ शिक्षा मंत्री से सीधे पकड़ और अधिकारियों को धन-बल से अपने पाले में रखने में माहिर बृजेश मिश्रा का हरदोई से लेकर तमाम जिलों फैला भ्रष्टाचार का सम्राज्य से रहा है BSA रहते हुए फर्जी शिक्षकों की भर्ती करने का लगा था आरोप, SIT ने की थी मामले की जांच राजनैतिक सम्बन्धों बच जाता है हर बार। ] 


साठगांठ में भी माहिर रहे हैं बृजेश मिश्रा। 

शिक्षा मंत्री से सीधे पकड़ और अधिकारियों को धन-बल से अपने पाले में रखने में माहिर ब्रजेश मिश्रा प्रयागराज, प्रतापगढ़, हरदोई, जौनपुर में भी तैनात रहे हैं। हरदोई में उनके पास बीएसए के साथ ही साथ जिला विद्यालय निरीक्षक का भी चार्ज रहा है।


यहां शिक्षक भर्ती में धांधली का भी उन पर आरोप लगा था। यह प्रकरण भी उस समय अखबारों में सुर्खियां बना था। सवाल उठ रहा था कि क्या प्रदेश में शिक्षा विभाग अधिकारियों से खाली हो गया है जो एक अधिकारी को बीएसए और डीआईओएस दोनों महत्वपूर्ण चार्ज दे दिया गया है।


रिश्तेदारों के नाम पर खरीदी है प्रॉपर्टी। 

सूत्रों के मुताबिक मूल रूप से बिहार के रहने वाले बृजेश मिश्रा के पास बिहार में शापिंग मॉल भी है। हालांकि, उन्होंने ज्यादातर संपत्तियां अपने करीबी रिश्तेदारों के नाम खरीदी हैं। झूंसी में ब्रजेश मिश्रा का जो फार्म हाउस है। उसमें दुर्लभ प्रजाति की गाय पाली गई हैं। यह डेयरी और फार्म हाउस उनका एक करीबी रिश्तेदार देखता है।


पेपर लीक मामले में अब तक 22 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

यूपी बोर्ड की परीक्षा में अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल प्रभाव से बलिया के डीआईओएस के पद पर तैनात बृजेश मिश्रा को निलंबित कर दिया है। अब तक 22 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। नकल कराने में शामिल लोगों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करने की तैयारी भी हो रही है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ