राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

Caste:300 बच्चे बोले दलित इसलिए गीता मिश्रा मारती है खाना भी नहीं देती Caste discrimination: ............. ।

जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रिंसिपल गीता मिश्रा के खिलाफ सत्याग्रह 

 300 बच्चे बोले हम लोग दलित हैं इसलिए प्रिंसिपल मारती है खाना भी नहीं देती 

www.6amnewstimes.com 6एएम नेटवर्क, रविंद्र यादव, लखनऊ 05: 01: 2022 / 08:55 am


बलरामपुर अनशन पर बैठे छात्र में जवाहर नवोदय विद्यालय के 300 छात्रों ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया। बच्चों का आरोप है कि नई प्रिंसिपल उनके साथ बुरा व्यवहार करती हैं। हम लोग दलित समाज के हैं, इसलिए वो हम लोगों से बात नहीं करती हैं। हम लोगों को मारती भी हैं। पुरानी वाली प्रिंसिपल हम लोगों से प्यार से बात करती थीं। ये वाली प्रिंसिपल हम लोगों को अच्छा खाना भी नहीं देती है और हमें हमारे घरवालों से भी नहीं मिलने देती। बच्चों ने प्रिंसिपल के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। हलांकि कुछ देर बाद बच्चे कमरे के बाहर आ गए। उनको समझाने की कोशिश की जा रही है।


मामला बलरामपुर के ग्राम घूघुलपुर नवोदय विद्यालय का है। यहां करीब 300 छात्रों ने मौजूदा स्कूल प्रिंसिपल गीता मिश्रा के खिलाफ अनशन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि सारे बच्चों ने करीब एक दिन से खाना नहीं खाया है।

छात्रों का आरोप है कि प्रिंसिपल गीता मिश्रा छात्रों और उनके परिजनों से दुर्व्यवहार करती हैं। प्रिंसिपल द्वारा जातिवादिता की भी बात सामने आ रही है। छात्रों का आरोप है कि उनको मिलने वाला भोजन भी गुणवत्ता विहीन है। इस कारण छात्रों ने 1 दिन से भोजन ग्रहण नहीं किया है।

छात्रों से मान मनौव्वल कर रहे अधिकारी

छात्रों के अनशन करने की बात सामने आते ही जिले में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर डीआईओएस, एसडीएम, सीओ सहित भारी संख्या में पुलिस बल नवोदय विद्यालय पहुंच गया है। छात्रों से मान मनौवल का प्रयास कर रहा है।






।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें