Ticker

6/recent/ticker-posts

Lucknow CBI : रोहतास बिल्डर के निदेशकों के ठिकानों पर सीबीआई छापे

 

लखनऊ में रोहतास बिल्डर के निदेशकों के ठिकानों पर सीबीआई छापे

 6AM NEWS TIMES Lucknow 06 :12: 2021 




लखनऊ। 6एएम मुख्य संवाददाता

सीबीआई की लखनऊ एंटी करप्शन ब्रांच ने शुक्रवार को रोहतास प्रोजेक्ट प्रा. लि. के निदेशकों की तलाश में गोमतीनगर व हजरतगंज समेत कई ठिकानों पर छापे मारे। यह कार्रवाई कैनरा बैंक से 24 करोड़ 82 लाख रुपये का ऋण धोखाधड़ी कर लेने के मामले में की गई है। लखनऊ के अलावा गाजीपुर व अयोध्या में इन डायरेक्टरों के ठिकानों व कार्यालयों पर दबिश दी गई। बताया जाता है कि निदेशकों के घर से सीबीआई ने कई दस्तावेज कब्जे में लिये हैं। निदेशक के घर पर मौजूद लोगों से काफी देर तक पूछताछ भी की।

30 नवम्बर को सीबीआई ने लिखा मुकदमा

सीबीआई की लखनऊ ब्रांच में 30 नवम्बर को केनरा बैंक के चीफ मैनेजर अजीत कुमार श्रीवास्तव की तहरीर पर रोहतास प्रोजेक्ट (क्लेरियान टाउन शिप की सिस्टर कनर्सन) के डायरेक्टर पकंज रस्तोगी, पीयूष रस्तोगी, परेश रस्तोगी, दीपक रस्तोगी, जमुना प्रसाद रावत, जमानतदार अखिलेश कुमार व कई अन्य कर्मचारियों के खिलाफ साजिश रचने, धोखाधड़ी व भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया था। ऋण धोखाधड़ी में कई और कर्मचारियों की भूमिका भी खंगाली जा रही है। इन पर इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस से भी 21 करोड़ 26 लाख रुपये का ऋण ऐसे ही लेने का आरोप है। इस मामले में अभी जांच चल रही है।

कोर्ट का सर्च वारन्ट जारी होते ही छापा

सीबीआई कोर्ट के स्पेशल जज अजय विक्रम सिंह ने इस मामले में रोहतास बिल्डर के निदेशकों के घर तलाशी लेने का वारन्ट जारी किया था। इसके बाद ही सीबीआई की लखनऊ ब्रांच ने तीन टीमें बनायी। ये टीमें दोपहर में गोमतीनगर के विवेक खंड और हजरतगंज में जापलिंग रोड स्थित निदेशकों के फ्लैट व कार्यालय में पहुंची। इसी समय में गाजीपुर और अयोध्या जिले में भी दूसरी टीमों ने तलाशी ली। तीनों जगह से कई दस्तावेज, कम्प्यूटर, लैपटॉप व पेन ड्राइव सीबीआई ने कब्जे में लिये हैं।






"" "" "" "" "" "" "

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Chat with 6AM-News-Times The admin will reply in few minutes...
Hello, How can I help you? ...
Click Here To Start Chatting...