राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

CRIMINAL_POLITICS मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां और करीबी गैंगेस्टर शाहजमां की एक साथ....

मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां और करीबी गैंगेस्टर शाहजमां की एक साथ करोड़ की संपत्ति हुई कुर्क 

 गाजीपुर / आजमगढ़ में मुख्तार के खिलाफ एक साथ बड़ी कार्रवाई

www.6amnewstimes.com 6एएम नेटवर्क, रविंद्र यादव लखनऊ 09:12:2021 / 08:55 am


गाजीपुर / आजमगढ़। बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी पत्‍नी अफशा अंसारी की लालदरवाजा स्थित बेनामी संपत्ति को आज प्रशासन ने कुर्क कर दिया है। एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने बताया कि प्रदेश स्‍तर पर माफियाओं पर चलाये जा रहे अभियान के क्रम में यह कार्रवाई की गयी है। उन्‍होने बताया कि बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी की पत्‍नी अफशा अंसारी के नाम से यह जमीन, संपत्ति है



जिसका बाजार मूल्‍य 9.44 करोड़ है उसे कुर्क कर दिया गया है। उन्‍होने बताया कि अभी तक जिले में मुख्‍तार अंसारी व सहयोगियों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उनकी 43 करोड़ 67 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की है।



आजमगढ़ जेल में बंद है जिले के हिस्ट्रीशीटर अपराधी शाहजमां उर्फ नैय्यर मुख्तार अंसारी के करीबी है का दो मकान जिले की पुलिस ने कुर्क किया है। हिस्ट्रीशीटर की 3 प्रापर्टी सामने आई। जिले के SP अनुराग आर्य ने पुष्टि करते हुए बताया कि गैंगेस्टर शाहजमां की संपत्ति जिसकी मार्केट वैल्यू 3 करोड़ रूपए है को 14(1) गैंगेस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया है। जिले के थाना बरदह के हिस्ट्रीशीटर अपराधी हिस्ट्रीशीट शाहजमाँ उर्फ नैय्यर मुख्तार अंसारी गैंग का निकट सहयोगी है। 

जिले के SP अनुराग आर्य ने बताया कि अभियुक्त शाहजमाँ उर्फ नैय्यर वर्ष 1990 से अपराध जगत में सक्रिय है। कुख्यात अपराधी है जिसका जनपद स्तर पर पंजीकृत सक्रिय गैंग डी-72 है। अपने गैंग के सदस्यो के साथ गठजोड़ कर जनपद आजमगढ व आस-पास के जनपदो में भी अपराध कारित करता रहता है। जिले के विभिन्न थानो में हत्या,हत्या का प्रयास,बलवा,मारपीट जैसे गम्भीर अपराध करने के सम्बन्ध में 24 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस की विवेचाना में पता चला कि अभियुक्त द्वारा समाज में भय पैदा कर कीमती संपत्तियां अर्जित की है।

मार्टिनगंज व मोहमदपुर में बना था मकान

पुलिस की विवेचना में पता चला कि अपराध में संलिप्तता के कारण संपत्ति बनाई है। इसके साथ ही अपराधी द्वारा ग्राम बेलउ तहसील मार्टीनगंज में एक भूखण्ड खतौनी खाता संख्या- 62 में अंकित गाटा सं.-952/0.471 हेक्टेयर के साथ ग्राम मोहमदपुर फेटी तहसील मार्टीनगंज में एक भूखण्ड खतौनी खाता संख्या-132 के गाटा सं.- 372/0.239 हेक्टेयर इसके साथ ही मोहमदपुर फेटी में आबादी की जमीन में स्थित दो मंजिला मकान सब मिलाकर वर्तमान कीमत 3 करोड़ से अधिक है, जिसे 14(1) गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कुर्क कराया गया है। इन घरों को आपराधिक गतिविधियों के संचालन व अपराधियों को शरण देने के लिए इस्तेमाल किया जाता था।





"" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें