राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

CHINHAT THANA चिनहट थाने से अलग किया जाएगा.....

चिनहट थाने से अलग होकर बनेगा बाबू बनारसी दास थाना, मड़ियांव से काटकर बनेगा सैरपुर

www.6amnewstimes.com 6एएम नेटवर्क, रविंद्र यादव लखनऊ 24 : 12:2021 / 06:55 pm




अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि इस बाबत लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर को निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द इन थानों को अस्तित्व में लाने की प्रक्रिया पूरी करें।



शासन ने लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में दो नए पुलिस थानों को मंजूरी दे दी है। इसमें चिनहट थाने को काटकर बाबू बनारसी दास और मड़ियांव को काटकर सैरपुर थाना बनाए जाने का आदेश शासन ने दिया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि इस बाबत लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर को निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द इन थानों को अस्तित्व में लाने की प्रक्रिया पूरी करें। माना जा रहा है कि अगले एक दो दिनों में नए थाने पर प्रभारी निरीक्षक और बाकी स्टाफ पोस्ट किया जाएगा।


कुछ ही दिन पहले सरोजनीनगर का काटकर बिजनौर नाम से नए थाने को स्वीकृति मिली थी, जिसपर तत्काल प्रभारी निरीक्षक तैनात भी किए जा चुके हैं। सूत्रों का कहना है कि चुनाव से पहले कम से कम दो और थानों की स्वीकृति मिलेगी। इसमें हसनगंज क्षेत्र की मदेयगंज चौकी और काकोरी की दुबग्गा चौकी को उच्चीकृत करते हुए थाना बनाया जाएगा। पुलिस आयुक्त लखनऊ की ओर से इसका प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है।






@@@  @@@  @@@  @@@  @@@  @@@

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें