राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

Prayagraj UP STF Criminals Encounter ; कुख्यात शार्प शूटर राजीव पाण्डेय उर्फ वकील पाण्डेय और अमजद ढेर।

Prayagraj UP STF के हाथों शातिर कुख्यात शार्प शूटर राजीव पाण्डेय उर्फ वकील पाण्डेय और एचएस अमजद मुठभेड़ में ढेर।

सब्सक्राइब करें। www.6amnewstimes.com lucknow 05 : 03: 2021 रविन्द्र_यादव लखनऊ।


उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने प्रयागराज में बुधवार-गुरुवार की मध्य रात एक मुठभेड़ में दो कुख्यात अपराधियों को ढेर कर दिया. मुठभेड़ में मारे गए अपराधियों की पहचान माफिया मुन्ना बजरंगी। 


 और दिलीप मिश्रा गैंग के कुख्यात शार्प शूटर व पचास हजार रुपये के इनामी अपराधी वकील पाण्डेय और एचएस अमजद के तौर पर हुई है. यह मुठभेड़ प्रयागराज जिले के नैनी थाना क्षेत्र के अरैल में देर रात हुई. मौके से 30 और 9 एमएम की पिस्टल, जिन्दा कारतूस, खोखा और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है। 

                 मुठभेड़ में ढेर दोनों बदमाश। 

नवेन्दु कुमार, पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ यूपी प्रयागराज के नेतृत्व में बनी टीम के साथ हुई मुठभेड़ में दोनों बदमाश मार गिराए गए. वकील पाण्डेय को लोग राजीव पाण्डेय उर्फ राजू के तौर पर भी जानते थे। वहीं, एचएस अमजद को अंगद उर्फ पिन्टू उर्फ डाक्टर के रूप में भी पहचाना जाता था। UP STF के IG अमिताभ यश ने देर रात मीडिया को इस मुठभेड़ के बारे में जानकारी दी. ये दोनों अपराधी अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर साल 2013 में माफिया मुन्ना बजरंगी व मुख्तार अंसारी के इशारे पर बनारस के तत्कालीन डिप्टी जेलर स्वर्गीय अनिल कुमार त्यागी की निर्मम हत्या दिनदहाड़े करके सनसनी फैला दिए थे। सोशल मीडिया पर वायरल लेटर में ज्ञानपुर, भदोही से वर्तमान विधायक विजय मिश्रा वकील उर्फ राजीव पाण्डेय से अपनी जान को खतरा बता चुके हैं। 

अपराधी नीरज सिंह ने पूछताछ में किया खुलासा। 

दिनांक 28.05.2020 को माफिया दिलीप मिश्रा के कॉलेज से गिरफ्तार खान मुबारक गैंग का शार्प शूटर व एक लाख का इनामी अपराधी नीरज सिंह ने पूछताछ पर बताया था कि माफिया दिलीप मिश्रा के कहने पर मैंने वकील पाण्डेय के साथ मिलकर सुजीत सिंह, नैनी और समील अहमद की हत्या करने के लिए तीन बार रेकी की थी, लेकिन नीरज सिंह के पकड़े जाने के कारण हत्या रुक गई थी। 

हत्या कर फैलाना चाहते थे सनसनी

झारखंड का कोयला माफिया व धनबाद के डिप्टी मेयर स्वर्गीय नीरज सिंह की हत्या में शामिल मुन्ना बजरंगी का शार्प शूटर अमन सिंह के कहने पर वकील पाण्डेय व अमजद रांची के होटवार जेल के किसी अधिकारी की हत्या कर सनसनी फैलाना चाहते थे. जिससे अमन सिंह का दबदबा जेल में हो जाता, लेकिन एसटीएफ के द्वारा दिनांक 11.02.2021 को इनके साथी अभिनव प्रताप सिंह उर्फ वरुण के पकड़े जाने के कारण यह घटना रुक गई. इस बात की पुष्टि अभिनव सिंह ने अपने बयान में भी किया था. मुठभेड़ में ढेर दोनों शार्प शूटर आज भी प्रयागराज में किसी राजनैतिक व्यक्ति की हत्या के फिराक में थे.



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें