Ticker

6/recent/ticker-posts

DSGMC, Kidney Dialysis Hospital ; दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी ने पेश की मानवता की मिसाल।

  दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी ने पेश की मानवता की मिसाल।   दिल्ली में खुला देश का सबसे बड़ा किडनी डायलिसिस अस्पताल, सबका होगा मुफ्त इलाज। 

सब्सक्राइब करें। www.6amnewstimes.com lucknow 07 :03:2021 रविन्द्र_यादव लखनऊ। 9415461079 

अब नहीं बहाना पड़ेगा डायलिसिस पर पानी की तरह पैसा!

दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी द्वारा बनाया गया देश का सबसे आधुनिक और सबसे बड़ा किडनी डायलिसिस अस्पताल आज मानवता को समर्पित कर दिया। 

अस्पताल के इंचार्ज डॉक्टर वेंकटेश ने बताया कि उनकी टीम मरीजों का इलाज करने के लिए और उनकी सेवा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

नई दिल्ली: दिल्ली के बाला साहिब गुरुद्वारे में गुरु हरकिशन किडनी डायलिसिस सेंटर की रविवार से शुरुआत हुई। इसे दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (DSGMC) की तरफ से शुरू किया गया है. यह अस्पताल दिल्ली के सराये काले खां में स्थित है. दावा किया गया है कि यह देश का सबसे बड़ा किडनी डायलिसिस हॉस्पिटल है, जहां 101 बेड हैं, जिनकी संख्या 1 साल में 1000 कर दी जाएगी. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी ने कहा कि अस्पताल में मरीजों का इलाज मुफ्त होगा। 

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के चेयरमैन मनजिंदर जीत सिंह सिरसा ने कहा कि इस डायलिसिस अस्पताल की खासियत यह है कि यहां कोई भी मरीज आये सबका इलाज एकदम फ्री होगा. किसी का आधार कार्ड या राशन कार्ड देखकर इलाज नहीं होगा।

 

 दवाइयां भी फ्री में मिलेंगी. अस्पताल में फीस के लिए कोई काउंटर तक नहीं बनाया गया है।  

उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में केवल डायलिसिस होगा. अस्पताल में इलाज़ 9 मार्च से शुरू होगा. अस्पताल में मरीजों के लिए अलग अलग कमरे भी हैं. डायलिसिस के लिए जरूरी सामान और दवाइयों के लिए अलग स्टोर हैं. 

यह अस्पताल करीब 6 महीने में बनकर तैयार हुआ है. 24 घण्टे अस्पताल खुला रहेगा. एक शिफ्ट में करीब 8 डॉक्टर होंगे. 24 घण्टे में करीब 500 मरीजों का इलाज हो सकता है. उन्होंने कहा कि डायलिसिस जिसके लिए अस्पतालों में हज़ारों रुपये खर्च करने पड़ते हैं वो यहां फ्री होगा. 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ