राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

Covid-19 Lucknow ; 24 घंटे में चार मौतें, CMS महानगर ब्रांच सील।

   लखनऊ में एक बार फिर कोरोना का खौफ:    24 घंटे में चार मौतें, CMS महानगर ब्रांच सील। 

RAVINDRA YADAV, 6AM NEWS TIMES Lucknow। 9415461079 


राजधानी में कोरोना वायरस ने गंभीर रूप ले लिया है। 24 घंटे के दौरान चार कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी मौत का डेथ ऑडिट कराने का फैसला किया है। कोरोना वायरस के सम्बन्ध में सर्विलान्स एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों ने 9777 लोगों के नमूने लिए।

करीब दो माह से लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की मौत की रफ्तार काफी धीमी थी। इससे पहले 22 जनवरी को पांच मरीजों ने दम तोड़ा था। इसके बाद अधिकारियों ने संक्रमितों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए थे। अधिकारियों की सख्ती के बाद मरीजों की मौत का ग्राफ एकदम से घट गया था। एक या दो मरीज ही दम तोड़ रहे थे। विभिन्न अस्पतालों में भर्ती चार मरीजों की सांसें थम गईं।

220 लोग संक्रमण की जद में। 

कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। 220 लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं। वहीं मरीजों के ठीक होने का सिलसिला काफी धीमा है। कुल 22 मरीजों ने वायरस को मात देने में कामयाबी हासिल की है। ठीक होने वालों का ग्राफ पर स्वास्थ्य विभाग ने चिंता जाहिर की है। अब तक 63998 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। इनमें 63083 मरीज ठीक हुए। मौजूदा समय में 915 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

  अलीगंज और पुराने लखनऊ में फैला संक्रमण। 

वायरस तेजी से नए इलाकों को अपनी आगोश में ले रहा है। अलीगंज में सबसे ज्यादा 22 लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं। वहीं पुराने लखनऊ चौक में 11 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इंदिरा नगर 20, गोमती नगर 12, हजरतगंज 12, अलीगंज 22, आलमबाग 13, तालकटोरा और, महानगर में 13-13 लोग संक्रमित पाए गए हैं। 

सीएमएस की महानगर की शाखा सील। 

सीएमएस की महानगर में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर मौके पर पहुंचे नगर निगम ज़ोनल अधिकारी जोन-3 व एसीएम-5 के नेतृत्व में नगर निगम के स्टाफ ने स्कूल को सील कर दिया है। हालांकि स्कूल प्रशासन का कहना है कि जिस टीचर को कोरोना पॉजिटिव बताया जा रहा है वो टीचर कई दिनों से बीमारी की वजह से छुट्टी पर था। आपको बता दें कि इससे पहले सीएमएस की अलीगंज शाखा में भी कोविड मरीज़ मिले थे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें