Ticker

6/recent/ticker-posts

Bharat Scott & Guide UP ; भारत स्काउट और गाइड उ.प्र. की वार्षिक प्रादेशिक परिषद की बैठक सम्पन्न।

 भारत स्काउट और गाइड उ.प्र. की वार्षिक प्रादेशिक परिषद की बैठक सम्पन्न। बैठक की अध्यक्षता संगठन के अध्यक्ष डाॅ महेन्द्र सिंह मंत्री जल शक्ति उत्तर प्रदेश शासन ने की। 

 सब्सक्राइब करें। www.6amnewstimes.com   6AM टीम यूपी, 20 :02 :2021


अपने अध्यक्षीय उदबोधन में डाॅ महेंद्र सिंह ने वर्तमान परिवेश में स्काउट / गाइड की महत्ता को रेखांकित करते हुए प्रयागराज की महान प्राचीन विरासत एवं कुम्भ मेला सन् 1918 में पं मदन मोहन मालवीय के नेतृत्व में सेवा कार्य करने वाले स्काउट के 100 स्वयंसेवकों के माध्यम से प्रारम्भ हुई सामाजिक सद्भाव एवं परोपकार के उदात्त भावना का उल्लेख किया । 

  प्रादेशिक परिषद की बैठक को संबोधित करते, डॉ महेंद्र सिंह।  

सभागार में उपस्थित प्रदेश के 75 जनपदों के जिला मुख्यायुक् एवं उनके प्रतिनिधि तथा प्रादेशिक मुख्यालय के समस्त पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए मा मंत्री महोदय ने आवाह्न किया कि स्काउट / गाइड के माध्यम से जल संरक्षण पर जन जागरण हेतु वर्षवार एक वृहत कार्यक्रम बनाकर संचालित किया जाय । 


 प्रादेशिक प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण करते, डॉ महेंद्र सिंह   

अध्यक्ष महोदय ने यह भी निर्देशित किया कि संस्था की उपलब्धियों एवं गतिविधियों को सोशल मीडिया के सभी माध्यमों पर प्राथमिकता से प्रचारित किया जाय। क्योकि व्यक्तित्व निर्माण के क्रम में शारीरिक , बौद्धिक एवं सामाजिक क्षेत्र में सशक्त होने के लिए स्काउटिंग / गाइडिंग गतिविधियों से बेहतर कोई दूसरा विकल्प नहीं है । 


 प्रादेशिक प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण करते, डॉ महेंद्र सिंह 


डॉ प्रभात कुमार अध्यक्ष लोक सेवा आयोग उ. प्र. एवं प्रादेशिक मुख्यायुक्त भारत स्काउट / गाइड उ.प्र. के नेतृत्व की सराहना करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर प्राप्त हुई उपलब्धियों पर बधाई देते हुए यह अपेक्षा की कि उपलब्धियों का यह कम आगे ही बढ़ता रहेगा इसमें कोई सन्देह नहीं है । समस्त कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों को बधाई देते हुए मा अध्यक्ष महोदय ने अच्छा कार्य करने वाले जनपदों को प्रोत्साहित करते हुए सम्मान पुरस्कार एवं आर्थिक सहयोग की आवश्यकता पर बल दिया । बैठक का संचालन आनन्द सिंह रावत प्रादेशिक सचिव ने किया तथा आभार प्रदर्शन डॉ राजेश मिश्रा प्रादेशिक आयुक्त ने किया । इस अवसर पर संजय सिन्हा निदेशक सीमेट एवं प्रादेशिक आयुक्त ( रोवर ) , आलोक कुमार अग्रवाल प्रादेशिक कोषाध्यक्ष सहित संस्था के चारों उपाध्यक्ष डॉ आर. पी. मिश्रा , महेश चन्द्र सक्सेना, देवभाष्कर तिवारी एवं डॉ राजेश त्यागी उपस्थित रहे । 






....................... 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ