राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

Up-Gram-Panchayat-Sachiv भ्रष्टाचार पर प्रहार ! पंचायत सचिव के वेतन से वसूली जाएगी 3.25 लाख की राशि।

 भ्रष्टाचार पर प्रहार ! ग्राम पंचायत सचिव के वेतन से होगी 3.25 लाख की वसूली।

Subscribe Now www.6amnewstimes.com

RAVINDRA YADAV LUCKNOW 08:01:2021



बस्ती। विकास खंड बहादुरपुर स्थित जलालपुर के ग्राम पंचायत सचिव अरिमर्दन प्रताप मणि से 3.25 लाख रुपये की वसूली होगी। यह धनराशि ग्राम पंचायत के विकास कार्य में की गई गड़बड़ी के चलते वसूली जाएगी, जो सरकारी धन के दुरूपयोग का एक तिहाई है। शेष दो तिहाई धनराशि अन्य जिम्मेदारों से वसूली जाएगी।



वसूली की कार्रवाई का आदेश जारी करते हुए डीडीओ अजीत कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि नूरचक निवासी पवन वर्मा ने शपथ पत्र देकर गांव के विकास कार्य में गड़बड़ी की शिकायत की थी। शिकायत की जांच जिला समाज कल्याण अधिकारी व एई डीआरडीए ने किया। जांच में कई बिन्दुओं पर ग्राम पंचायत सचिव ग्राम पंचायत जलालपुर अरिमर्दन प्रताप मणि गबन के दोषी मिले। सीडीओ के निर्देश पर उनके खिलाफ सरकारी धन के गबन के विरूद्ध वसूली की कार्रवाई प्रस्तावित की गई।


ग्राम पंचायत निवासी विनोद के घर के पास की गड़ही में कराए गए काम के सापेक्ष 29100 रुपया अधिक निकाला गया। ग्राम पंचायत के उत्तर पोखरा खुदाई के नाम पर 381756 रुपये का अनियमित भुगतान किया गया। अखिलेश के घर के पास गड़ही खुदाई के नाम पर 57888 रुपये की गड़बड़ी की गई। जलालपुर में कमला प्रसाद के घर पास गड़ही खुदाई के नाम पर कई बार नियम विरूद्ध भुगतान किया गया। इतना ही नहीं दूसरे गांव की ग्राम पंचायत में तालाब खुदाई का काम करा दिया गया। बहादुरपुर बाजार जाने वाली पक्की सड़क के बगल के तालाब खुदाई में अधिक धनराशि खर्च की गई है।

40 किस्तों में होगी वसूली।

डीडीओ ने कहा कि जांच अधिकारियों से मिली रिपोर्ट के आधार पर सरकारी धन के किए गए दुरूपयोग का एक तिहाई हिस्सा ग्राम सचिव अरिमर्दन प्रताप मणि से वसूला जाएगा। इसके लिए आठ हजार रुपये की 39 किस्त तथा 40वीं किस्त 10972 रुपये की होगी। यह धनराशि उनके वेतन से काटी जाएगी। बीडीओ बहादुरपुर इसकी व्यवस्था करेंगे। कार्रवाई की सूचना डीएम, सीडीओ, सीटीओ और डीपीआरओ को दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें