राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

Election-Commission चुनाव ड्यूटी के लिए 20 हजार कर्मचारियों..... ।

 यूपी पंचायत चुनाव : निर्वाचन आयोग की चुनाव की तैयारियों में तेजी, ड्यूटी के लिए बनाई 20 हजार कर्मचारियों की लिस्ट। 

सब्सक्राइब करें। www.6amnewstimes.com Ravindra Yadav lucknow ; 28 :01:2021

 


त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिये निर्वाचन विभाग की तैयारियां जोरों पर हैं। प्रशासन चुनाव कराने के लिये कार्मिक की ड्यूटी की तैयारी कर चुका है। इसके लिये निर्वाचन आयोग के पोर्टल पर जिले के सभी विभागों से कार्मिक का डाटा फीड कराया गया है। डीएम के निर्देश पर सभी विभागाध्यक्षों ने सभी कर्मचारियों से डाटा फीड कराने को कहा था, काफी प्रयास के बाद फीडिंग का कार्य सफल हो गया है।

जिला निर्वाचन विभाग पंचायत ने कार्मिक डाटा की रिपोर्ट सोमवार को कमिश्नर को भेज दी है। जिसके अनुसार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिये कार्मिक ड्यूटी का कार्य पूरा हुआ है। निर्वाचन विभाग को डाटा फीडिंग में बीस हजार 208 कर्मचारियों का डाटा फीड हो गया है। अब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 20 हजार 208 कर्मचारी चुनाव का कार्य करेंगे। बतादें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को दस फीसदी अतिरिक्त कर्मचारी मिलाकर 18 हजार 500 कर्मचारियों की जरूरत है।

मगर जिला प्रशासन ने इससे ज्यादा संख्या में डाटा तैयार कराया है, इसमें प्रशासन ने 20 हजार से ज्यादा कर्मचारी तैयार किए हैं, यह कर्मचारी चुनाव कराने को तैयार हुये हैं। निर्वाचन आयोग को भी कार्मिक डाटा की जानकारी दे दी गई है। वहीं अब शासन से अधिसूचना जारी होने का इंतजार किया जा रहा है। अधिसूचना के बाद कार्मिक डाटा का काम शुरू हो जाएगा। बदायूं के एडीएम प्रशासन ऋतु पूनिया ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिये तैयारियां तेजी से चल रही हैं।। 

कार्मिक ड्यूटी का कार्य कराने को कर्मचारियों का डाटा फीडिंग पूरा हो गया है। 20 हजार से अधिक कर्मचारियों का डाटा फीड हो चुका है। अधिसूचना का प्रशासन को इंतजार है, अधिसूचना के बाद अगला कार्य शुरू हो जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें