Ticker

6/recent/ticker-posts

मासूम बच्चा कुत्ते के साथ सड़क पर, पिता जेल में, मां ने छोड़ा साथ। homeless-boy-living-with-dog

 पिता जेल में, मां ने छोड़ा, कुत्ते के साथ सड़क पर जिंदगी बिता रहा मासूम, दिल को छू लेगा मामला। 

6 एएम न्यूज़ टाइम्स लखनऊ ; 9415461079 

कुत्ते के साथ सड़क पर जिंदगी बिता रहा ये मासूम। 

सोशल मीडिया पर आए दिन कई ऐसी तस्वीरें सामने आती रहती हैं, जिसे देखने के बाद या तो लोग हैरान हो जाते हैं या फिर उसकी जमकर तारीफ करते हैं। हालांकि, कुछ तस्वीरें ऐसी भी सामने आती हैं, जो लोगों को अंदर से पूरी तरह झकझोर देती है।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है, जिसने लोगों का दिल जीत लिया है और सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। आपको जानकर हैरानी होगी यह तस्वीर ना तो किसी हस्ती की है और ना ही सेलिब्रिटी की, बल्कि वायरल तस्वीर एक मासूम बच्चे की है, जो सड़क पर कुत्ते के साथ सो रहा है। 

रिपोर्ट के अनुसार इस मासूम बच्चे की कहानी काफी दर्दभरी है। बच्चे का पिता जेल में है और मां ने उसे अपने से अलग कर दिया है। आलम ये है कि इस दुनिया में उस बच्चे का एक ही सहारा है यह कुत्ता, जिसके साथ वह सड़कों पर अपनी जिंदगी बिताने के लिए मजबूर है।

तस्वीर वायरल होने के बाद प्रशासन एक्टिव हो गया और अंकित की मदद के लिए उस तक पहुंचा। मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि हमलोगों ने उस मासूम बच्चे को ढूंढ लिया है. उन्होंने कहा कि सोमवार को अंकित 10 साल का हो गया। 

कुत्ते के साथ है याराना। 

मासूम बच्चे का नाम है अंकित और जिस कुत्ते के साथ उसका याराना है उसका नाम है डेनी। रिपोर्ट के अनुसार, अंकित दिन में बैलून बेचता है और एक चाय की दुकान पर भी काम करता है. वहीं, अंकित फुटपाथ पर डेनी के साथ एक कंबल ओढ़कर रात गुजराता है। दोनों की यह तस्वीर इस महीने की शुरुआत में सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस तस्वीर ने लोगों को काफी भावुक कर दिया। 

अंकित तक पहुंचा प्रशासन। 

फिलहाल, अंकित को जिला पुलिस की देखरख में रखा गया है। वहीं, उसके परिजन को भी पुलिस लगातार ढूंढ रही है। . एसएसपी ने बताया कि कई थानों में अंकित की तस्वीर भेज दी गई है, जिससे उसके परिजन को ढूंढा जा सके। इधर, जिस चाय की दुकान पर अंकित काम करता है, उसके मालिक का कहना है कि अंकित बेहद ही खुद्दार बच्चा है। उन्होंने बताया कि डेनी कभी भी अंकित का साथ नहीं छोड़ता। इतना ही नहीं अंकित भी कभी फ्री में डेनी के लिए कोई सामान नहीं लेता। यहां तक कि दूध के लिए भी पैसा देता है। अंकित और डेनी की दोस्ती की चर्चा इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है और लोग दोनों की खूब तारीफें कर रहे हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ