Ticker

6/recent/ticker-posts

298 प्रवक्ताओं को नियुक्ति देने के लिए वेबसाइट शुरू आवेदन करें। अंतिम तिथि 👇 समाप्त होने वाली। lecturer recruitment 2020

 298 प्रवक्ताओं को नियुक्ति देने के लिए वेबसाइट शुरू, अभ्यर्थी आवेदन करें। अंतिम तिथि 👇 समाप्ति की ओर जल्दी करे। 

Ravindra Yadav 6 एएम न्यूज़ टाइम्स लखनऊ 9415461079 ; 09:12 :2020 

  


राजकीय इंटर कॉलेजों के 298 प्रवक्ता पद पर चयनित अभ्यर्थियों को तैनाती दिए जाने के लिए वेबसाइट की शुरुआत माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पाण्डेय ने मंगलवार को की। आवेदन 15 दिसम्बर तक लिए जाएंगे।


पहली वरीयता दिव्यांग श्रेणी में चयनित अभ्यर्थियों को दी जाएगी। दूसरी वरीयता पर वे महिला प्रवक्ता होंगी जिनके बच्चे को 40 फीसदी दिव्यांगता या ऑटिज्म होगा। तीसरी वरीयता पर जीवनसाथी के सेना, केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों में होने पर मिलेगी। चौथी वरीयता पर विधवा-विधुर अभ्यर्थियों को रखा गया है जो एकल अभिभावक हैं। वहीं पांचवी वरीयता पर उन अभ्यर्थियों को रखा गया है जिनके पति-पत्नी सरकारी या सहायता प्राप्त स्कूल-कॉलेज या विवि में कार्यरत हों। वरीयता क्रम के बाद शेष रिक्तियों पर बचे हुए अभ्यर्थियों का पदस्थापन लोक सेवा आयोग की मेरिट के मुताबिक किया जाएगा।

अभ्यर्थियों की सुविधा व समस्या निस्तारण के लिए हेल्पाइन नंबर (6387219859) भी जारी किया गया है। किसी अभ्यर्थी द्वारा ऑनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया में वरीयता क्रम में विकल्प न देने पर विभाग नियमानुसार पदस्थापन किया जाएगा।

इस मौके पर विशेष सचिव केआर सिंह, अपर शिक्षा निदेशक मंजू शर्मा, जेडी भगवती सिंह, डीडी विकास श्रीवास्तव, प्रतिमा सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ