Lucknow Chinhat : होली से पहले बड़े पैमाने चलेगा पीला पंजा,


चिनहट ब्लॉक में होली से पहले बड़े पैमाने चलेगा पीला पंजा ,

चिनहट में बुलडोजर ने ध्वस्त किये 40 रो-हाउस ।

6 एएम न्यूज टाइम्स ब्यूरो, Published by, रविन्द्र यादव 9415461079, Updated by, Sun, 4 feb, 2024, 
 8:29 AM, IST


लखनऊ विकास प्राधिकरण ने अवैध तरीके से बनाए जा रहे। 40 रो-हाउस को ध्वस्त किया। 

लखनऊ: राजधानी में अवैध निर्माण और प्लाटिंग के खिलाफ एलडीए ने चिनहट क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई की बिल्डर और उनके सहयोगियों द्वारा 8 बीघा क्षेत्रफल में अवैध रूप से निर्मित किये गये रो-हाउस, भवनों पर बुलडोजर चलाया गया। दिन भर चली कार्रवाई के दौरान 40 रो-हाउस को ध्वस्त कर जमींदोज कर दिया गया है.

अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि बिल्डर रजत गुप्ता, अंशु उपाध्याय, पार्थ सिंह, अंकुर द्वारा चिनहट के ग्राम-अनौराकला खुर्द में 8 बीघा क्षेत्रफल में अवैध रूप से रो-हाउस भवनों का निर्माण कराया जा रहा था। एलडीए से ले-आउट स्वीकृत कराये बिना ही इन निर्माण और विकास कार्यों को एलडीए ने पूर्व में सील भी किया था। लेकिन बिल्डर और उसके सहयोगी नहीं रूके और स्थल पर सील तोड़कर पुनः निर्माण कार्य शुरु किया। इस पर विहित न्यायालय द्वारा उक्त प्रकरण में ध्वस्तीकरण के आदेश पारित किये गए थे। 

आदेश के अनुपालन में शुक्रवार को प्रवर्तन जोन पांच के जोनल अधिकारी संजय जिंदल, जोनल अधिकारी शशिभूषण पाठक के नेतृत्व में सहायक अभियंता एनएन चौबे, संजय मिश्रा और अवर अभियंता सुभाष शर्मा द्वारा एलडीए पुलिस बल के सहयोग से ध्वस्तीकरण कराया गया।

अपर सचिव ने बताया कि बिल्डर और सहयोगियों ने स्थल पर 1000 वर्गफीट से लेकर 1200 वर्गफिट क्षेत्रफल के रो-हाउस भवनों का निर्माण कराया था। कार्रवाई के दौरान 40 रो-हाउस भवनों को ध्वस्त किया गया है। 

इससे पहले भी एलडीए के प्रवर्तन दस्ते ने 29 जनवरी को बीकेटी क्षेत्र में अभियान चलाकर अवैध रूप से निर्मित किये गये 42 रो-हाउस के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई थी।


#LucknowChinhat, #row_houses_demolished, #6amnewstimes9415461079, #6amlucknow9415461079, 

#LucknowChinhat 

( row houses demolished )

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने