Ticker

6/recent/ticker-posts

Jal Shakti Mantri Dr Mahendra Singh आधुनिक उपकरणों से एम.सी.एच. चिनहट होगा लैस।


 डॉ महेन्द्र सिंह ने एम.सी.एच. विंग चिकित्सालय चिनहट को लिया गोद। 

योगी सरकार की ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट के  बेहद सफल माॅडल के तहत, डाॅ महेंद्र सिंह की देख रेख मे आधुनिक उपकरणों    से एम.सी.एच. होगा लैस। 

सब्सक्राइब करें। www.6amnewstimes.com 19:06 :2021 , रविन्द्र_यादव लखनऊ 9415461079, 


लखनऊः 19 जून, 2021 उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री डाॅ महेन्द्र सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के अपेक्षाओं के अनुरूप लखनऊ के चिनहट स्थित महात्मा गांधी 50 शैय्या युक्त एम.सी.एच. विंग चिकित्सालय को गोद लिया है।

यह जानकारी आज यहां देते हुए डॉ महेन्द्र सिंह ने बताया कि इस अस्पताल को बेहतर ढंग से सुसज्जित करके रोगियों के लिए और उपयोगी और सुविधाजनक बनाया जायेगा। उन्होंने इस अस्पताल को जनोपयोगी बनाने में सबके सहयोग की भी अपेक्षा की है।


जलशक्ति मंत्री ने बताया कि पूरा देश कोविड-19 महामारी से जूझ रहा है। प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व में उ.प्र. ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट के 3टी माॅडल को अपनाकर कोरोना के संक्रमण को रोकने में सफल रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार जीवन के साथ जीविका बचाने में भी सफल रही है।


डॉ महेन्द्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री जी के अथक प्रयासों के चलते उत्तर प्रदेश में कोरोना पर नियंत्रण में आया है। इस महामारी के खिलाफ स्वास्थ्य ढाॅचे को मजबूती प्रदान करने के लिए सभी मा सदस्यों को एक-एक पी.एच.सी. / सी.एच.सी. गोद लेने की अपेक्षा की गयी। उन्होंने बताया कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर पर नियंत्रण पाने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाना आवश्यक है।
जलशक्ति मंत्री ने बताया कि शीघ्र ही जिलाधिकारी लखनऊ के साथ इस अस्पताल का निरीक्षण करके एक ठोस कार्ययोजना बनायी जायेगी और अस्पताल की बुनियादी सुविधाओं को और जनपयोगी बनाया जायेगा।





"" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" "" 

                                                               

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ