राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

UP_Panchayat_Election_2021 ; आपत्तियों के बाद अब आवा चली लखनऊ में लगावन जाय जुगाड़,

आपत्तियों के बाद अब आवा चली लखनऊ में लगावन जाय जुगाड़, आज से होगा निस्तारण, अंतिम दिन मिलीं हजारों आपत्तियां। 

सब्सक्राइब करें। www.6amnewstimes.com lucknow 10:03:2021 रविन्द्र_यादव लखनऊ।

आरक्षण जारी होने के बाद कुछ दिग्गजों के सियासी जमीन खिसकी अरमानों पर फिरा पानी। के बाद दिग्गजों की दौड़ लखनऊ की ओर। 

त्रिस्तरीय पंचायतों के आरक्षण पर आपत्तियों का समय सोमवार को समाप्त हो गया। त्रिस्तरीय पंचायतों के आरक्षण को लेकर संभावित प्रत्याशी और ग्रामीण क्षेत्र के नेता चुनाव की दौड़ से बाहर होने के बाद सीट बदलवाने की जुगत में हैं। संभावित प्रत्याशी और उनके नेता लखनऊ तक दौड़ लगा रहे हैं। आरक्षण से लेकर सीट में परिवर्तन कराने तक का प्रयास किया जा रहा है। सिफारिश फोन कॉल से अधिकारी भी परेशान हो गए हैं। हालांकि, शासन में बड़े नेताओं ने साफ कहा है कि नियमों के तहत शासनादेश के अनुसार जो आरक्षण हुआ है, उसमें कोई परिवर्तन नहीं होगा। 

सियासी आकाओं के दरबार में दिग्गज गुहार लगा रहे हैं और अफसरों के पास फोन करा रहे हैं। लखनऊ से आने वाले फोनों से अफसर भी परेशान हैं।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। आरक्षण जारी होने के बाद तैयारियों में तेजी आई है। साथ ही आरक्षण जारी होने के बाद कुछ लोगों के अरमानों पर पानी फिर गया है। हालांकि प्रशासन की ओर से आपत्तियां मांगी जा रही थी । उसके बाद अंतिम सूची जारी होगी। आरक्षण के चलते चुनाव नहीं लड़ पाने वाले दिग्गजों ने लखनऊ की ओर दौड़ लगा दी है। 

 दिग्गजों ने आपत्तियां तो लगा दी हैं और आरक्षण को परिवर्तित कराने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं। हालांकि अधिकारी इस संबंध में कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं। बताया जा रहा है कि 8 मार्च तक आपत्तियां ली जाएंगी, उसके बाद आपत्तियों का निस्तारण करते हुए 14 मार्च की शाम को अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी।





,,,,,,,,,,,,,, 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें