Ticker

6/recent/ticker-posts

Jal Shakti Mantri Dr Mahendra Singh ; समय से पूर्व पूरी होंगी गांव गांव में सुविधाजनक आवागमन के रास्ते ।

  मुख्यमंत्री योगी की सख्ती एवं डॉ महेंद्र सिंह की तत्परता, समय से पूर्व पूरी होंगी गांव गांव में सुविधाजनक आवागमन  के रास्ते । 

    प्रदेश 25050 पुल - पुलियों के जीर्णोद्धार व पुनर्निर्माण का महाअभियान। 

सब्सक्राइब करें। www.6amnewstimes.com lucknow 18:03:2021 RAVINDRA YADAV Lucknow ।

[ मा मुख्यमंत्री योगी द्वारा नहरों पर स्थित क्षतिग्रस्त पुल - पुलियों के जीर्णोद्धार के लिए शुरू कराये गये महाअभियान के अन्तर्गत 6000 से अधिक पुलियों के मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर जारी निर्माण कार्यों में हर स्तर पर गुणवत्ता एवं पारदर्शिता सुनिश्चित करते हुए निर्धारित समय से पूर्व मरम्मत / नवनिर्माण का कार्य पूरा करें आम जनता व किसानों के सुविधाजनक आवागमन व कृषि उपज को बाजारों तक आसानी से पहुंचाने के लिए पुल - पुलियों का जीर्णोद्धार अति आवश्यक जलशक्ति मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह ] 


 लखनऊ : 18 मार्च , 2021 उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि मा मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप प्रदेश के नहरों पर स्थित समस्त जर्जर , क्षतिग्रस्त पुल - पुलियों के जीर्णोद्धार , गरम्गत , पुनर्निर्माण एवं नवनिर्माण के लक्ष्य को 100 दिन के बजाय 90 दिन में ही पूरा किया जाय ताकि गई में इन कार्यों का लोकार्पण कराया जा सके । इसके साथ ही नहर की पटरियों को आवागमन के लिए सुविधाजनक बनाये जाने के लिए गड्ढामुक्त अभियान भी चलाया जाय ।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रगति की समीक्षा करते डॉ महेंद्र सिंह। 

उन्होंने कहा कि मा मुख्यमंत्री जी ने 21 फरवरी , 2021 को प्रदेश की नहरों पर स्थित क्षतिग्रस्त पुल - पुलियों के नवनिर्माण , जीर्णोद्धार , पुनर्निर्माण के लिए महाअभियान का शुभारम्भ किया था । उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिये थे कि ग्रामीण अंचलों में रहने वाली जनता को आवागमन में कोई बाधा न हो इसलिए नहरों पर स्थित जर्जर व क्षतिग्रस्त पुल - पुलियों का नवनिर्माण एवं मरम्मत का कार्य अभियान चलाकर 100 दिन के अंदर पूरा कराया जाय । डॉ महेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जनपदों में 25050 पुल - पुलियों के जीर्णोद्धार व पुनर्निर्माण का कार्य कराया जाना है । इसके लिए विभागीय अधिकारी तेजी से कार्यवाही करते हुए मा 0 मुख्यमंत्री जी द्वारा दी गयी समयसीमा से पहले इस कार्य को पूरा कराएं । इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए । उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रगति की जानकारी ली । उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में तेजी लाई जाय । 

इस कार्य को पूरा होने पर किसानों को अपने खेत - खलिहान तक आने - जाने व कृषि उपज को बाजारों तक ले जाने में सुविधा होगी । जलशक्ति मंत्री ने यह भी निर्देश दिये कि निर्माण कार्यों में पूरी पारदर्शिता व गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए हर कार्य की फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी तथा अभिलेखीकरण कराया जाय । 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान विभागीय अधिकारियों ने बताया कि मा मुख्यमंत्री जी द्वारा निर्धारित समयसीमा के अंदर ही सभी निर्माण कार्यों , मरम्मत आदि को पूरा करने के लिए महाअभियान चलाकर तत्परता से कार्यवाही शुरू कर दी गयी है । मौजूदा समय में 6000 से भी अधिक पुल - पुलियों पर कार्य प्रारम्भ कराया जा चुका है। 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष विनोद कुमार निरंजन , प्रमुख अभियंता ( बाढ़ ) ए के  सिंह , प्रमुख अभियंता ( परियोजना ) श्री मुश्ताक अहमद , प्रमुख अभियंता ( यांत्रिक ) श्री देवेन्द्र अग्रवाल के अलावा डी के मिश्रा सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे ।



....... 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ