राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

जनशिकायत का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें । Dr Mahendra Singh Minister Jal-Shakti-UP

 मुरादाबाद सम्पूर्ण समाधान दिवस संपन्न

अधिकारी सम्पूर्ण समाधान दिवस पर हर जनशिकायत का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें-जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह। 

Ravindra Yadav : 6 एएम न्यूज़ टाइम्स लखनऊ 9415461079 ; 16:12 : 2020 


आनलाईन सर्विसेज पेन्डेन्सी न रहें एवं लाभार्थीपरक योजना में समय से जांच कर कार्य पूर्ण किया जाये- नोडल मंत्री  

 मुरादाबाद सदर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन, जिसमें जनपद के प्रभारी मंत्री डाॅ महेन्द्र सिंह ने जनशिकायतों को सुनने के साथ ही जरूरतमंदों को कम्बलों का वितरण तथा बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अन्र्तगत संचालित न्यू ड्राई स्कीम के विभिन्न श्रेणी के लाभार्थियों को सूखा राशन वितरित किया। लभार्थियों में हरथला, हिमगिरी, भोला की मिलक, इस्लामनगर, रहमतनगर के लाभार्थी थे। जिला कार्यक्रम अधिकारी डाॅ अनुपमा शाडिल्य द्वारा मा मंत्री जी को विभाग में संचालित इस नवीन योजना के विषय में अवगत कराया ।

डाॅ महेंद्र सिंह ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतों को गंभीरता पूर्वक सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को शिकायतों के गुणवत्ता पूर्ण एवं समयबद्धता से निस्तारण करने के निर्देश दिये हैं। सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व संबंधी तथा विकास विभाग से संबंधित शिकायतें अधिक संख्या में आयीं जिनका संबंधित विभागों के अधिकारियों को तत्परता व समयबद्धता से निस्तारण हेतु निर्देशित किया है। जिलाधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी शिकायतों का निस्तारण स्पष्ट तरीके से करना सुनिश्चित करें।

 सम्पूर्ण समाधान दिवस में कैंसर की बीमारी के इलाज हेतु सहायता के लिए आये व्यक्ति से जिलाधिकारी ने राजीव गांधी कैंसर इंस्टीट्यूट से इलाज हेतु बिल बनवाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इलाज हेतु बिलों के आधार पर अस्पताल का भुगतान कर दिया जायेगा। 

एक व्यक्ति द्वारा नगर निगम संबंधी शिकायत निस्तारण पर असंतुष्ट फीडबैक देने पर जिलाधिकारी ने अपर नगर आयुक्त को जांच कर शिकायत के गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के आदेश दिये हैं। जिलाधिकारी ने डिप्टी आरएमओ को निर्देश दिये कि किसान सम्पर्क रजिस्टर में बचें हुए किसानों से सम्पर्क कर धान खरीद का कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें तथा धान क्रय एजेन्सी क्रय किए गये धान का भुगतान भी तेजी से करें। राशन की निरस्त दुकान को स्वयं सहायता समूह को आवंटित न करने के मामले में जिलाधिकारी ने आगामी 31 दिसम्बर तक राशन की सभी निरस्त दुकानों को स्वयं सहायता समूहों को आवंटित करने के निर्देश दिये हैं। 

उन्होंने कहा कि आदेश का पालन न करने पर खण्ड विकास अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया जायेगा।  

सम्पूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न विभागों से संबंधित 40 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से लगभग 08 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।

 इस अवसर पर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, नगर विधायक रितेश गुप्ता, कांठ विधायक राजेश कुमार चुन्नू, खादी ग्रामोद्योग के गोपाल अंजान, भाजपा नगर अध्यक्ष, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चैधरी, एसडीएम सदर प्रेरणा सिंह, तहसीलदार सदर, डीसी मनरेगा, पुलिस क्षेत्राधिकारी, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक तथा लेखपाल एवं अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें