Ticker

6/recent/ticker-posts

पुलिसबल मौजूदगी में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के गजल होटल पर चल रहा है प्रशासन का बुलडोजर। Ghazipur: administration of bulldozer on Bahubali MLA Mukhtar Ansari's Ghazal Hotel,

भारी संख्या में पुलिसबल मौजूदगी में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के गजल होटल पर चल रहा है प्रशासन का बुलडोजर। 

#Subscribe to #6am_news_times_lucknow डेली न्यूज़ पेपर #UP_लखनऊ_ से_प्रकाशित।



ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करता प्रशासन । 

यूपी। गाजीपुर रविवार सुबह वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में हुई कार्रवाई निर्माण में मिली थी कई खामियां, एसडीएम ने दिया था आदेश उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में रविवार की सुबह बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के गजल होटल पर प्रशासन का बुलडोजर चल ही पड़ा । गाजीपुर के महुआ बाग इलाके में स्थित यह होटल मुख्तार अंसारी की पत्नी और बेटों के नाम पर है और मुख्तार के रुतबे के रूप जाना जाता है। रविवार की सुबह जिला प्रशासन ने होटल के अवैध निर्माण का ध्वस्तीकरण शुरू किया । इससे पहले शनिवार की शाम जिलाधिकारी की अगुवाई वाली बोर्ड ने होटल मालिक की अपील को खारिज कर दिया था । जिसके बाद से ही ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया शुरू हुई । देर शाम होटल के इर्द - गिर्द भारी पुलिस फोर्स जमा हो गई और ध्वस्तीकरण के लिए सीमांकन शुरू कर दिया गया था । आज सुबह पोकलैंड मशीनों द्वारा गजल होटल बिल्डिंग के अवैध निर्माण को ढहाया जाने लगा । इस दौरान भारी पुलिस फोर्स और जिला प्रशासन के लोग मौजूद रही ।


निर्माण में मिली थी खामियां, एसडीएम ने दिया था ध्वस्तीकरण का आदेश मालूम हो कि बीते आठ अक्टूबर को सदर एसडीएम प्रभास कुमार ने होटल के भूतल के कुछ हिस्से और ऊपरी तल के पूरे हिस्से को ध्वस्त करने का आदेश दिया था । एसडीएम की नोटिस पर होटेल मालिकान पक्ष हाईकोर्ट गया था । हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को डीएम के समक्ष अपील करने का निर्देश दिया था । जिसे बीती शाम निरस्त कर दिया गया । 

गजल होटल पर चला बुलडोजर ध्वस्तीकरण देखने के लिए लगी लोगों की भीड़ होटल पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई , जिन्हें पुलिस ने मशक्कत के बाद हटाया । एडीएम राजेश सिंह , एडीएम सुशील कुमार श्रीवास्तव , एसडीएम सदर प्रभाष कुमार , एसडीएम सेवराई रमेश मौर्या , एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी , सीओ सिटी ओजस्वी चावला , शहर कोतवाल विमल मिश्रा समेत देर रात से ही कई थानों की फोर्स लगा रहा । महुआ बाग व मिश्र बाजार को चारों तरफ से सील कर रखा था किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है । 25 जून को एसडीएम ने कराई थी जमीन की पैमाइश गौरतलब है कि बीते 25 जून को सदर एसडीएम प्रभास कुमार ने गजल होटल के जमीन की पैमाइश कराई थी । इसमें तमाम अनियमितता मिली थी । होटल के नक्शे को भी एसडीएम ने निरस्त कर दिया है । वहीं होटल की जमीन की जांच में उसके खरीद व बिक्री में तमाम अनियमितता मिली थी । गजल होटल के अवैध निर्माण और रजिस्ट्री में फर्जीवाड़े पर मुख्तार की पत्नी और दोनों बेटों सहित 12 के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जा चुका है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ