Ticker

6/recent/ticker-posts

UP YOGI पशुधन फर्जीवाड़ा मामले में योगी की सख्ती आरोपी संतोष मिश्रा गिरफ्तार।

पशुधन फर्जीवाड़ा मामले में योगी की सख्ती आरोपी संतोष मिश्रा गिरफ्तार, अब तक 11 अरेस्ट। 

6AM NEWS TIMES 19/09/2020 07:09 Pm

यूपी में हुए पशुधन फर्जीवाड़ा मामले में आरोपी संतोष मिश्रा को गिरफ्तार किया गया. इस मामले में अब तक 11 अरेस्ट किए जा चुके हैं. 13 जून को हजरतगंज में एफआईआर दर्ज की गई थी। 



पशुधन फर्जीवाड़ा मामले में आरोपी संतोष मिश्रा गिरफ्तार, अब तक 11 अरेस्ट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पशुधन फर्जीवाड़े मामले में आरोपी संतोष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में अब तक 11 की गिरफ्तारी हो चुकी है. पशुपालन विभाग में हुए फर्जीवाड़े मामले में 13 जून को हजरतगंज में एफआईआर दर्ज की गई थी. इंदौर के व्यापारी मंजीत सिंह भाटिया ने नौ करोड़ 72 लाख रुपये हड़पने की एफआईआर दर्ज करवाई थी. इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की गई थी जिसके बाद जांच एसटीएफ ने की. इसी के बाद आरोप साबित हुए और एफआईआर के आदेश दिए गए.

इस मामले में राज्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव रजनीश दीक्षित समेत 10 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर दिया गया था. फिलहाल सभी आरोपी जेल में हैं. इस फर्जीवाड़े में दो डीआईजी अरविंद सेन और दिनेश चन्द्र दुबे को पहले ही निलंबित किया जा चुका है. जिन अन्य लोगों के खिलाफ सबूत हैं उनकी भी गिरफ्तारी की जा रही है. 

पशुधन फर्जीवाड़ा मामले में मंत्री के निजी सचिव समेत 10 लोगों के खिलाफ चार्जशीट। 

इस मामले में 15 जून को ही एसटीएफ ने पशुधन राज्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव रजनीश दीक्षित, निजी सचिव ललित देव, पत्रकार आशीष राय, एके राजीव, अनिल राय, उमाशंकर और रूपक राय को गिरफ्तार किया था. इन लोगों के मददगार रहे सचिन वर्मा और त्रिपुरेश पाण्डेय फिर होमगार्ड रघुबीर को भी गिरफ्तार कर लिया गया था.


सचिवालय में तैनात होने की वजह से प्रधान निजी सचिव रजनीश व होमगार्ड रघुबीर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने से पहले अभियोजन की स्वीकृति ली गई. सचिवालय से चार्जशीट लगाने की अनुमति मिल गई है. पुलिस अब जल्दी ही आगे की कार्रवाई करेगी



.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Chat with 6AM-News-Times The admin will reply in few minutes...
Hello, How can I help you? ...
Click Here To Start Chatting...