राजनीति

[politics][bigposts]

स्वास्थ्य

[health][bsummary]

ई-न्यूज पेपर

[e-newspaper][twocolumns]

Lucknow 🤫 समझदारी और सावधानी 🩺 जरूरी है धारा 144 लागू 10 मई तक...... ।

 

लखनऊ एक बार फिर से कोरोना महामारी के मद्देनजर, 10 मई तक धारा 144 लागू, इन चीजों पर रहेगी पाबंदी,  

6 एएम न्यूज नेटवर्क : Edited by रविन्द्र यादव, लखनऊ 9415461079, 10 Apr 2022 : Sun, 02:26 PM 


                          प्रतीकात्मक चित्र


HIGHLIGHTS

कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने और एक बार फिर से कोरोना महामारी के मद्देनजर लखनऊ में धारा 144 लागू करने के आदेश दिए गए है। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) ने यह आदेश जारी किया है।


Lucknow : लखनऊ में धारा-144 लागू, इन चीजों पर रहेगी पाबंदी

लखनऊ, 10 अप्रैल: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 9 अप्रैल से 10 मई तक धारा-144 लागू कर दी गई। आने वाले त्योहारों और जयंतियों को देखते हुए प्रशासन ने यह कदम उठाया है। बता दें, रमजान का पर्व जारी है, 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती होगी और गुड फ्राइडे के साथ ईद का त्योहार भी मनाया जाएगा। ऐसे में प्रशासन ने यह फैसला लिया है कि जिले में धारा 144 लागू की जाएगी। इसके साथ ही हजरतगंज इलाके में विधानसभा के आसपास ट्रैक्टर-ट्रॉली, घोड़ा गाड़ी और ज्वलनशील पदार्थ का आना पूर्ण रूप से बैन है। 

ये सभी पाबंदियां 9 अप्रैल से लागू हो गई हैं। 10 मई तक विधानसभा के पास धरना-प्रदर्शन भी नहीं किया जा सकेगा। ड्रोन से शूटिंग पर भी प्रतिबंध रहेगा। 

विधानसभा के साथ सरकारी दफ्तरों के आसपास ड्रोन नहीं दिखेंगे। प्रशासन ने यह साफ कर दिया है कि 5 या उससे ज्यादा व्यक्तियों का बिना इजाजत के कोई भी जुलूस नहीं निकालेगा। 

रात में 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर भी पाबंदी है। हालांकि, धार्मिक, सार्वजनिक स्थल, जुलूस में नियमों के मुताबिक लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की इजाजत है। 







#6AM_NEWS_TIMES_9415461079

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें